भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड

 (बिजी जो पब्लिक लिमिटेड कंपनी)

 (विपणन विभाग)

 छेत्रीय कार्यालय:

ए सी 4, गायत्री सदन, जिला परिषद के सामने। सवाई जयसिंह हिवे। बनीपार्क, जयपुर, रेटेड पिन – 302016

आवेदन प्रार्थना पत्र

श्रीमान परियोजना अधिकारी
जयपुर (राज.)
निवेदन है कि निगम के “विपणन विभाग” के अंतर्गत राज्य …………………..की उत्पादन सेवाओं को पहुंचचाने के लिए मेरा आवेदन प्रार्थना पत्र…………….. पद हेतु पशुपालन तक निगम पद हेतु प्रस्तुत है।
मेरे द्वारा …………………… पद हेतु आवेदन किया गया है। जिसका आवेदन शुल्क रू. ………………………….जरिये बैंक के चालान द्वारा जिसकी मेरे द्वारा Payment ID ………………………. है तया चालान की निगम प्रति इस आवेदन पत्र के साथ संलग्न कर रहा हूँ/कर रही हूँ कृपया स्वीकार करें।

 

नोट-ICICI/UNION बैंक नजदीक में नहीं होने की अवस्था में किसी भी बैंक से उचित पद के आवेदन शुल्क का डिमाण्ड ड्रापट Bhartiya Pashupalan Nigam Limited Jaipur के नाम संलग्न कर भेजा जा सकता है।
                  पद अनुसार कार्य दायित्व
                        विपणन प्रबंधन:
1.   तहसील स्तर पर पशुपालन व्यवसाय को बढ़ावा देने हेतु निगम के उत्पाद की लक्ष्यानुसार विक्री एंव प्रचार प्रसार करना। किसी भी पशुपालन द्वारा निगम के “गोल्ड दूध धारा कैल्शियम (एक कैन 5 ली) की खरीद पर एक वर्ष के लिए एक लाख रु. का दुर्घटना बीमा निशुल्क जारी करना होगा ।
2.  तहसील स्तर पर निगम के उत्पाद की आपूर्ति के लिए डीलर नियुक्त करना (डीलर से सम्बन्धित सनी नियम एंव शर्ते निगम की वेबसाइट पर उपलब्ध है।) ।
3.  निगम की सभी योजनाओं को आमजन में प्रचारित कर उनको इस कार्यक्रम से जोड़ना ।
4.  लक्ष्य  विपणन सहायकों की सहायता से न्यूनतम 600 गोल्ड दूध वारा कैल्शियम (एक कैन 5 ली.) प्रति माह बिक्री अनिवार्य ।
                        विपणन सहायक:
1.  उत्पाद विक्री आदेश प्राप्त करना जार उत्पाद किसान एय पशुपालक तक      पहुंचाना।
2.  विपणन सहायक का चयन कपरपापघापणा पत्रक सायानयमानुसार उत्पाद प्रापापु      रू.  काराशाानगमम जमा देनी होगी।
3   पशुपालन बीमा करना -किसी भी पशुपालन द्वारा निगम के गोल्ड दूध घारा           कैल्शियम (एक कैन 5 ली.) की खरीद पर एक वर्ष के लिए एक लाख रु. का         दुर्घटना बीमा निशुल्क जारी करना होगा।
4.  लक्ष्य न्यूनतम 120 गोल्ड दूध धारा कैल्शियम (एक कैन 5 ली.) प्रति माह बिक्री अनिवार्य।

नोट-

  1.   लक्ष्य की प्राप्ति नहीं कर पाने पर विक्रय किये गये गोल्ड दूध घारा कैल्शियम (एक कैन 5 ली.) कैन पर विपणन प्रबंधक को ॐ रू प्रति कैन एवं विपणन सहायक 100 रु. प्रति कैन का भुगतान किया जायेगा।
  2. लय की प्राप्ति करने पर 1000 रु. वाहन भत्ता निगम द्वारा अलग से देय होगा लक्ष्य की प्राप्ति नहीं हो पर यह मत्ता देय नहीं होगा।
  3. उत्पाद प्रचार-प्रसार सामग्री एवं अन्य स्टेशनरी खर्चा देय नहीं होगा।

घोषणा पत्र

में जानता है कि उपत आवेदन शुल्क वापसी देय नही है।

में उपरोक्त आवेदक घोषणा करता/करती हैं कि चाहे गये मापदण्डानुसार आयु पूर्ण करता/करती हूँ एवं मेरी किसी नी प्रकार की आपराधिक पृष्टभूमि नहीं है। 

में घोषणा करता/करती हूँ कि उपरोक्त श्रेणी जिस हेतु मैंने आवेदन किया है की आवश्यक जानकारी नियम एवं शर्ते मेरे द्वारा मलीनांति पढ एवं समय ली गई है

में घोषणा करता हूँ/ करती हूँ कि उपरावत यणित मर द्वारा दी गई जानकारी सही व सत्य है। मेरे द्वारा कोई भी तथ्य छिपाया नहीं गया है मैं जानता/जानती है कि यह सरकारी सया नहीं है तथा निगम का भारत सरकार या राज्य सरकार से कोई संबंध नही है।

में करता हैं/करती हैं कि यह मन रचय की इच्छा त उपरोक्त यणित सभी जानकारी स्वीकार एवं हस्ताजरित की है। यह मैने किसी बाहरी दबाव में जबरदस्ती से यो बहकावे में आकर नहीं किया है।

समस्त प्रकार के कानुनी दियादा के सम्बन्ध में न्याय मित्र उत्तर, जत्रिय कार्यालय जयपुर (राजस्थान) टी होगा।

आवश्यक सूचनाएँ

1. स्वंय द्वारा सत्यापित निर्धारित शैक्षिक अंकतालिका एवं प्रमाण पत्र की प्रति
2 एक पासपोर्ट साइज फोटो आवेदन पत्र पर चिपकाएं अतिरिक्त फोटो संलग्न नही करें।
3. पहचान एंव पते के सत्यापन हेतु निम्न में से कोई एक दस्तावेज की प्रति संलग्न करें।

1. मतदाता पहचान पत्र
2 मूल निवास प्रमाण पत्र
, 3. आधार कार्ड,
4. ड्राइविंग लाइसेंस,
5 राशन कार्ड।
4. बैंक द्वारा बनाये गये चालान की निगम प्रति संलग्न करे।

सामान्य जानकारी :

1. आवेदन पत्र के साथ संलग्न सामान्य नियम शर्तों को ध्यान पूर्वक पड़े।

2. संलग्न बैंक चालान को नरकर पद अनुसार निर्धारित चालान फॉर्म को शुल्क सहित नजदीकी ICICI / UNION बैंक में जमा करावें। आपदन पत्र के साथ बैंक द्वारा बनाये गये चालान की निगम प्रति संलग्न करे।

3. आवेदन पत्र को मर कर चाहे गये आवश्यक शक्षिक दस्तावेज स्वंय द्वारा हस्ताक्षरित कर लिफाफे में डालकर नीचे दिये पते पर रजिस्टर्ड डाक या स्पीड पोस्ट के माध्यम से भिजवाया। लिफाफ पर आवदित पद का नाम अयश्य लिख।

आवेदन प्रार्थना पत्र भेजने का पता –

विपणन विभाग
Co- भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड ए सी 4, गायत्री सदन,
जिला परिषद के सामने, सवाई जयसिंह ठाये, बनीपार्क, जयपुर, राजस्थान पिन – 302016

4. प्रत्येक तहसील हेतु आवेदन अलग-अलग करने होंगे।
5. आवेदन शुल्क की राशि अप्रतिदेय है अर्थात वापसी देय नहीं है।
6. किसी भी पद के लिए किए गए आवेदन को स्वीकार/जस्वीकार करने का अधिकार सरक्षित है। इस हेतु आवेदनकर्ता का कोई भी एतराज मान्य नहीं है।
7. निगम द्वारा पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन ही स्वीकार किये जायेगे। अपूर्ण रहे आवेदनों को निगम द्वारा अस्वीकार कर सूचना ई-मेल आई टी अथवा डाक से भेजी जायेगी। एक आवेदन निरस्त कर अन्य अपरार नही दिया जायेगा।
8. अतिम तिथि तक बनाये गये चालान अगले सात दिवस तक निगम द्वारा स्वीकार्य है। अतिम तिथि के बाद बनाये गये चालान को निगम द्वारा स्वीकार नहीं किया जायेगा एव राशि नही लौटाई जायेगी।
9. आवेदन पत्र में ई-मेल आई डी (स्वयं की) लिखना अनिवार्य है। आवेदक द्वारा गलत ई-मेल आई डी लिखना अथवा निगम द्वारा भेजी गई ई-मेल को नहीं पढ़ने की जिम्मेदारी स्वयं आवेदक की होगी। एय इस सम्बन में निगम द्वारा कोई भी वाद-विवाद स्वीकार नहीं किया जायेगा ।
10. उपरोक्त भर्ती से सम्बन्धित सभी सूचनाएँ निगम द्वारा डाक अथया ई-मेल आई टी के माध्यम से आवेदक को दी जायेगी अतः आवेदक अपना डाक का पता एवं ई-मेल आई टी (स्वयं की) पूर्ण एप सही लिखे। गलत पूता एव गलत ई-मेल आई डी लिखने की जिम्मेदारी स्वय आवेदक की होगी।
11. चयनित एप नियुक्त किये गये विपणन प्रबंधन एंव विपणन सहायक को विपणन कार्य की रिपोटिंग ई-मेल के माध्यम से जयपुर कार्यालय में करनी होगी। भविष्य में विपणन से होने वाली सभी मीटिंग जयपुर/सखनऊ में होगी। इन मीटिंग में किया जाने वाला व्यय निगम द्वारा यहन किया जायेगा एव उपस्थित कर्मचारियों को यात्रा भत्ता देय होगा।

चयन का आधार –

1. भेजे गये आवेदन एंव दस्तावेजों की जाँच के पश्चात् आवेदक को चयन की सूचना डाक/ई-मेल आई डी के द्वारा दी जायेगी। 2. चयनित आवेदक का चयन सूचना की मेल के साथ कार्य के संबंध में घोषणा पत्र मेजा जायेगा जिसे 100 रू के स्टाम्प पर नोटेरी करवा जमा कराना होगा।
3. कार्य के संबंध में घोषणा पत्र भेजे जाने पर चयनित आवेदकों को साक्षात्कार की सूचना डाक/ई-मेल आई डी के द्वारा दी जायेगी।
4. अंतिम रूप से चयनित आवेदकों को कार्य के संबंध में एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया जायेगा । यह प्रशिक्षण जयपुर/लखनऊ में होगा जिसके लिए कोई यात्रा भत्ता देय नहीं होगा। प्रशिक्षण में होने वाला शेष व्यय निगम द्वारा वहन किया जायेगा।
5. विपणन एय विक्री के क्षेत्र में अनुभवशील आवेदकों का चयन में प्राथमिकता दी जायेगी।
6. अंतिम रूप से चयनित विपणन प्रबंधक एवं विपणन सहायकों को निगम द्वारा एक लाख रू का दूर्घटना बीमा नि शुल्क किया जायेगा।